Railway employees to have new dresses

| July 3, 2017

इंडियन रेलवे के कर्मचारी जल्द ही आपको नई ड्रेस में नजर आएंगे। इन कर्मचारियों की नई ड्रेस में चमकदार जैकेट, काली व पीली टीशर्ट की वर्दी होगी। उम्मीद की जा रही है कि नई ड्रेस इस साल अक्टूबर से लागू हो जाएगी। इस ड्रेस को मशहूर डिजाइनर रितु बेरी ने तैयार किया है। यह वर्दी रेलकर्मियों के अलावा टीटीई, स्टेशन मास्टर, गार्ड, ट्रेन ड्राइवरों और केटरिंग से जुड़े स्टाफ को दी जाएगी।







इस ड्रेस को तैयार करते वक्त यह ध्यान रखा गया है कि रेलकर्मियों को डयूटी पर काम करते हुए ड्रेस की वजह से कोई दिक्कत न हो। यही वजह है कि कर्मचारियों के लिए काली व पीली रंग की आधी एवं पूरी बाजू की टीशर्ट डिजाइन की गई है जबकि केटरिंग स्टाफ के लिए काली और सफेद बॉर्डर के साथ टीशर्ट तैयार की गई है। इसी तरह से ड्राइवरों के लिए पीले व हरे रंगे में दो तरह की आधी बाजू वाली चमकदार जैकेट डिजाइन की गई है। ऐसा ड्राइवरों की डयूटी पर जरूरतों को देखते हुए किया गया है।




इंडियन रेलवे के अफसरों का कहना है कि रेल कर्मचारियों की मौजूदा वर्दी लंबे अरसे पहले तैयार की गई थी। इसी वजह से पिछले साल ही रेलमंत्री ने बजट भाषण में ऐलान किया था कि रेल कर्मचारियों की जरूरतों के मुताबिक उन्हें नई ड्रेस दी जाएगी। इसके बाद पिछले साल जुलाई में रेलवे ने ड्रेस डिजाइनिंग की जिम्मेदारी रितु बेरी को सौंपी थी।




हालांकि उस वक्त रेलवे की ओर से कहा गया था कि साल के अंत तक नई ड्रेस तैयार हो जाएगी लेकिन जब ड्रेस के लिए पहले सैंपल तैयार कराए गए तो रेलवे ने उसमें अपनी जरूरतों के मुताबिक बदलाव कराया।

new dress

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.