Railway opens recruitment – Last date of application 31st May, 2017

| May 18, 2017

उत्तर पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से कई 23 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा।









Indian-railway-620x400 job

अगर आप भी भारतीय रेलवे में काम करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। उत्तर पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने कई पदों पर भर्ती निकाली है, जिसके माध्यम से कई 23 उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। उत्तर पश्चिम रेलवे और सेंट्रल रेलवे ने अलग अलग भर्ती निकाली है, जिसमें उत्तर पश्चिम रेलवे ने विजिटिंग स्पेशलिस्ट और सेंट्रल रेलवे ने सीनियर रेजिडेंट पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों के अनुसार इनकी योग्यता, आयु सीमा और आवेदन फीस तय की गई है। अगर आप भी इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं और इन पदों के योग्य हैं तो आप आवेदन करने की आखिरी तारीख से पहले ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।




उत्तर पश्चिम रेलवे भर्ती- उत्तर पश्चिम रेलवे ने 18 विजिटिंग स्पेशलिस्ट पदों के लिए आवेदन मांगे हैं और इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की 32000 रुपये पे-स्केल होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्यक है। साथ ही इसके लिए 30 से 64 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं और उम्मीदवारों की नियुक्ति जयपुर में की जाएगी। उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। इच्छुक उम्मीदवार 31 मई 2017 से पहले जयपुर रेलवे हेडक्वार्टर में आवेदन पत्र के साथ अपने प्रमाण पत्र आदि भेज सकते हैं।

सेंट्रल रेलवे भर्ती- सेंट्रल रेलवे ने 5 सीनियर रेजीडेंट पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। इन पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों की पे-स्केल 15600-39100 रुपये होगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को पोस्ट ग्रेजुएट होना आवश्यक है या संबंधित क्षेत्र में डिप्लोमा किया होना चाहिए, साथ ही 33 साल तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में चयनित होने वाले उम्मीदवारों को मुंबई में नियुक्त किया जाएगा। आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का चयन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा और आवेदन करने के लिए कोई फीस नहीं देनी होगी। आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का इंटरव्यू के वक्त सभी ऑरिजिनल दस्तावेज के साथ इंटरव्यू के स्थान पर जाना होगा।

Source:- Jansatta




Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.