Railway Recruitment – NTPC result may be announced next week

| March 15, 2017

RRB एनटीपीसी: रिजल्ट के लिए करना होगा इंतजार, अगले हफ्ते आ सकते हैं रिजल्ट

RRB-NTPC-CBT-Exam-Result_01

RRB NTPC CBT Exam Result: रेलवे भर्ती बोर्ड की एनटीपीसी परीक्षा के मुख्य चरण में भाग लेने वाले उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। खबरें आ रही है कि परीक्षा के नतीजे जल्द ही घोषित होने वाले हैं और अगले हफ्ते में परीक्षा के नतीजे जारी किए जा सकते हैं। परीक्षा के रिजल्ट बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किए जाएंगे और बोर्ड हर क्षेत्र के अनुसार वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करेगा।

इस परीक्षा का आयोजन जनवरी में करवाया गया था और अभी तक नतीजे जारी नहीं है। भर्ती में कई पदों के लिए आवेदन मांगे गए थे, जिनके लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया भी अलग अलग है। कई पदों के लिए स्किल टेस्ट नहीं करवाया जाएगा जबकि कई ऐसे पद भी हैं जिनके लिए स्किल टेस्ट होगा।

अब इस परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवारों को सीधे नियुक्त किया जाएगा और कुछ पदों के लिए स्किल टेस्ट भी करवाया जाएगा। इस परीक्षा का आयोजन 17 जनवरी से 19 जनवरी के बीच करवाया गया था और बोर्ड मे परीक्षा के नतीजे जारी करने की तैयारी कर ली है।

आरआरबी ने विभिन्न पदों पर यह भर्ती के लिए परीक्षा करवाई थी और इसके माध्यम से 18252 पदों पर योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जाएगा। इसके लिए प्रारंभिक परीक्षा करवाई गई, जिसमें कुल 92 लाख उम्मीदवारों ने भाग लिया था और उसमें से 2.73 लाख प्रत्याशियों ने प्राथमिक परीक्षा पास की थी।

एग्जाम पास करने वाले उम्मीदवारों की नियुक्ति कमर्शियल अप्रेंटिस(सीए), ट्रैफिक अप्रेंटिस, इंक्वाइरी-कम-रिजर्वेशन क्लर्क, गुड्स गार्ड, सीनियर क्लर्क-कम-टाइपिस्ट, जूनियर अकाउंट असिस्टेंट-कम-टाइपिस्ट, असिस्टेंट स्टेशन मास्टर, ट्रैफिक असिस्टेंट और सीनियर टाइम कीपर के पदों पर की जाएगी।

परीक्षा में करीब 2 लाख 53 हजार उम्मीदवारों ने भाग लिया था और इस परीक्षा में जनरल अवेयरनेस, जनरल इंटेलिजेंस, रिजनिंग आदि से जुड़े सवाल पूछे गए थे। उम्मीदवारों का फाइनल चयन दूसरी स्टेज की परीक्षा की मेरिट लिस्ट के आधार पर होगा।

Category: Indian Railways, News

About the Author ()

Comments are closed.